नए फीचर्स, पावरफुल इंजन और स्टाइलिश लुक के साथ हुंडई लॉन्च करेगी Tucson एसयूवी, जाने इसके फ़ीचर्स

भारत में बहुत जल्द हुंडई मोटर्स अपनी प्रीमियम एसयूवी Tucson का फेसलिफ्ट वेरिएंट लांच करने जा रही है। कंपनी के द्वारा इंडिया में अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर कार को लिस्ट किया है। वैश्विक बाजार में पहले से ही लॉन्च हो चुकी है। भारतीय बाजार में आने वाले 6 महीने में पेश करने का ऐलान ह्यून्दे ने किया है।

चौथी जनरेशन टूसॉन SUV की टक्कर स्कोडा कुशक और ऐसे ही दूसरे ऐसे ही दूसरे एसयूवी के साथ होने वाला है। नई मॉडल को देखने के बाद ही आप यह अंदाजा लगा लेंगे कि मौजूदा मॉडल के तुलना में कंपनी ने कितना चेंजिंग किया है।

प्रतीकात्मक चित्र

वर्तमान मॉडल के तुलना में नई SUV दिखने में अधिक स्पोर्टी है और इसमें नई फ्रंट ग्रील के अलावे पैने एलईडी हेडलाइट्स लुक और शानदार बनाता है। इसी में अगला और पिछला हिस्सा नहीं है, इसका साइड प्रोफाइल भी दमदार है। व्हील आर्च्स एंगुलर हैं और इसके पिछले वाले भाग में बड़ा बदलाव किया गया है। मौजूदा मॉडल के तुलना में यह एसयूवी देखने में बेहद आकर्षक लग रहा है। एसयूवी के साथ पिछले स्पॉइलर से ढंका वाइपर और बंपर पर डायमंड टेक्श्चर दिया गया है।

ह्यून्दे टूसॉन फेसलिफ्ट में कई फीचर्स दिया गया है, जिसमें न्यू 10.25-इंच फुल टचस्क्रीन, खुला हुआ हुडलेस डिजिटल गेज क्लस्टर और मल्टी-एयर वेंटिलेशन सिस्टम दिया गया है। इस एसयूवी में 1.6-लीटर टर्बो हाइब्रिड इंजन और 2.5-लीटर पेट्रोल इंजन है। इन इंजन ऑप्शंस को हुंडई ने 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है। एसयूवी का पावर इंजन 187 BHP ताकत और 246 NM पीक टॉर्क जनरेट करता है। SUV का टर्बो इंजन 226 बीएचपी ताकत और 264 एनएम पीक है।

Join Us