देवघर से भागलपुर के बीच जल्द चलेगी मेमू ट्रेन! इस संदर्भ में केंद्रीय रेल मंत्री से हुई चर्चा

जल्द ही बांका में देवघर से बांका और भागलपुर के बीच मेमू ट्रेन का संचालन हो सकता है। ट्रेन परिचालन के लिए बांका के सांसद गिरधारी लाल यादव ने आवाज उठाई है। सांसद रेल मंत्री अश्विनी वैभव से मुलाकात कर मेमू ट्रेन परिचालन शुरू करने को कहा है। रेल मंत्री ने इस पर विचार करने की बात कही है।

सांसद गिरधारी यादव ने कहा कि देवघर झारखंड में स्थित है। लेकिन मैं इसके 10 किलोमीटर बाद से ही बिहार के बांका जिला का बॉर्डर शुरू हो जाता है जो भागलपुर कमिश्नरी के अधीन आता है। ऐसे में भारी संख्या में देवघर, भागलपुर और बांका के एक जगह से दूसरी जगह आवागमन करते हैं। मेमू ट्रेन चलने से इन लोगों को काफी सहूलियत होगी।

प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि सांसद गिरधारी यादव ने देवघर से बांका और भागलपुर के बीच मेमू ट्रेन चलाने के अलावा सदन में कुछ अन्य ट्रेनों के धारा और विस्तार की मांग केंद्रीय रेल मंत्री से की है। उन्होंने कहा कि अंग एक्सप्रेस का ठहराव सुल्तानगंज में हो। टेकनी में राजेंद्र नगर बांका इंटरसिटी एक्सप्रेस रुके। हमसफर एक्सप्रेस का स्टॉपेज सिमुलतला स्टेशन पर हो। अगरतला एक्सप्रेस का स्टॉपेज सुल्तानगंज, धौनी और कटोरिया में हो। कवि गुरु एक्सप्रेस का स्टॉपेज में हो। उन्होंने गरीब रथ एक्सप्रेस का विस्तार बांका स्टेशन तक करने की अपील की है।

Join Us