देवघर एयरपोर्ट शुरू होने से झारखंड और बिहार के लोगों को होगा लाभ, इन जिलों के लिए हवाई सफर आसान।

देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन का इंतजार अब खत्म हो गया है। आज यानी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। बाबा बैद्यनाथ धाम की नगरी में हवाई अड्डा कनेक्टिविटी शुरू हो जाने से ना केवल झारखंड के लगभग एक दर्जन जिलों को विमान सेवा की सुविधा मिलेगी बल्कि बंगाल और बिहार के कई जिलों के लिए वरदान साबित होने वाला है। तीनों राज्यों के लगभग 20 जिलों के लिए यह एयरपोर्ट केवल कुछ घंटों की दूरी पर है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान झारखंड की तकरीबन 16 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया।

बिहार के कई जिले देवघर एयरपोर्ट से काफी कम दूरी पर है। लखीसराय, मुंगेर, जमुई, बांका, भागलपुर से लेकर खगड़िया तक कई जिलों के वाशिंदों के लिए देवघर एयरपोर्ट काफी नजदीक है। इन जिलों के लोग अब पटना एयरपोर्ट ना जाकर देवघर एयरपोर्ट से यात्रा कर सकते हैं। वहीं बंगाल के मालदा और वर्द्धमान जैसे जिलों के लोगों के लिए बागडोगरा या कोलकाता के जगह अब देवघर एयरपोर्ट से विमान लेना आसान होगा।

देवघर में एयरपोर्ट शुरू हो जाने से देश और विदेश में मौजूद बाबा बैद्यनाथ के श्रद्धालुओं का यहां आना-जाना आसान हो जाएगा। वहीं देश के अन्य हिस्सों में वहीं संताल परगना के लाखों लोगों के लिए आना जाना आसान हो जाएगा। झारखंड के देवघर के साथ ही धनबाद, जामताड़ा, दुमका, साहिबगंज, गिरिडीह, पाकुड़, कोडरमा, और गोड्डा जैसे जिलों के लिए यह एयरपोर्ट काफी नजदीक है। इन जिलों के भारी संख्या में लोग शिक्षा से रोजगार तक के लिए देश के अन्य हिस्सों में रहते हैं, इनके लिए घर जाना और आना बेहद सुलभ हो जाएगा।

Join Us