दरभंगा में जल्द शुरू होगा आरओबी का निर्माण, विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने का काम भी होगा जल्द शुरू

रेल संबंधी स्थाई कमिटी एवं रेल मंत्रालय के परामर्शदात्री कमेटी के सदस्य सह दरभंगा के सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय सड़क हाईवे मंत्रालय के मदद से मंजूर दिल्ली मोड़, पंडासराय, बेला, दोनार सहित मंजूर की गई पांच रेलवे ओवरब्रिज का काम जल्द ही शुरू होगा। गुमटी नंबर 21 पर रेल ओवरब्रिज निर्माण के लिए बनाए गए डीपीआर को मंजूरी मिल चुकी है। लहरिया सराय स्टेशन पर नजदीक 5.5 करोड़ रुपए खर्च कर लो कास्ट ओवरब्रिज निर्माण को मंजूरी मिल चुकी है। जल्द ही इसका निर्माण शुरू होगा।

सांसद गोपाल जी ठाकुर बीते दिन दरभंगा व मिथिला से संबंधित तमाम रेल विकास परियोजनाओं और यात्री सुविधाओं को लेकर पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा के साथ हाजीपुर निकेतन में बैठक के दौरान हुए विचार-विमर्श के बाद बोल रहे थे। उन्होंने सभी रेल परियोजना के कार्य की प्रगति की समीक्षा और आने वाले कार्य योजना को लेकर कई आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय से पहले ही दरभंगा की तमाम योजनाएं पूरी हो जाएंगी।

उन्होंने बताया कि लहेरियासराय – सहरसा (भाया देकुली, बिठौली, उघरा, नवभरण, खैरा, किरतपुर, घनश्यामपुर) के दौरान नई रेल रूट के निर्माण पर चर्चा हुई। इसके लिए जल्द ही सर्वै का काम शुरू करने के लिए विभाग की प्रक्रिया पूरा कराने को कहा। प्रस्तावित लहेरियासराय- मुजफ्फरपुर रेल मार्ग के निर्माण कार्य को प्राथमिकता देते हुए इसके लिए प्राक्कलन मंत्रालय को भेजने की बात जोनल मैनेजर रेल को कहीं।

वहीं, 253 करोड़ रुपए खर्च कर काकरघाटी – शीशो स्टेशन के मध्य निर्माणाधीन बाईपास निर्माण कार्य प्रगति की समीक्षा कर उसमें तीव्र गति से काम करने का आदेश दिया। सांसद ने कहा कि दरभंगा रेलवे स्टेशन कोरवेल भूमि विकास प्राधिकरण के द्वारा विश्वस्तरीय सुविधा से युक्त स्टेशन का निर्माण किया जाना है, उन्होंने कहा कि जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू किया जाए।

Join Us