टाटा मोटर्स कम कीमत में लंबी रेंज और शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च करेगी टाटा पंच का इलेक्ट्रिक अवतार।

आने वाले समय में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में महिंद्रा एंड महिंद्रा और टाटा मोटर्स जैसी जैसी कंपनियों के बीच टक्कर और भी तेज होने वाली है। दोनों देसी कार निर्माता कंपनियों ने एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियां अनवील की है और आगामी 2 से 3 सालों में भारत के सड़कों पर महिंद्रा और टाटा की इलेक्ट्रिक कारों का राज होगा। वर्तमान में टाटा मोटर्स के बादशाहत कायम है और टिगोर ईवी व नेक्सॉन ईवी की जबरदस्त बिक्री हो रही है। भविष्य में टाटा मोटर्स अल्ट्रोज ईवी के साथ टाटा पंच ईवी भी मार्केट में लॉन्च करने की कवायद में है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपकमिंग टाटा पंच ईवी में टिगोर ईवी और नेक्सॉन ईवी की तरह ही Ziptron तकनीक देखने को मिलेगा और इस इलेक्ट्रिक माइक्रो एसयूवी में 55 किलोवॉट वाला इलेक्ट्रिक मोटर तथा 26 किलोवॉट का लीथियम आयन बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है।

जो कि 74 बीएचपी यानी कि 55 किलोवॉट तक की कैपेसिटी और 170 न्यूटन मीटर टॉर्क पैदा कर सकेगा। पंच इलेक्ट्रिक की बैटरी रेंज की बात करें तो 300 किलोमीटर तक हो सकती हैं और बताया जा रहा है कि टाटा मोटर्स फास्ट चार्जिंग खूबी के साथ पंच इलेक्ट्रिक को लांच कर सकती है।

लांच होने वाली टाटा पंच इलेक्ट्रिक कार को इंडिया में 10 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज के साथ लांच किया जा सकता है। आगामी समय में टाटा मोटर्स पंच ईवी के बारे में कोई आधिकारिक एलान करेगी तभी इसके विषय में सही जानकारी सामने निकलकर आएगी।

Join Us