टाटा ने लांच की देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज पर 315 km का रेंज, जानिए कीमत।

देश की कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने इंडियन मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक व्हीकल टाटा टियागो ईवी को पेश कर दिया है। कंपनी ने इसकी स्टार्टिंग एक्स शोरूम प्राइस 8.49 लाख रुपए रखी है। हालांकि, यह कीमत इंट्रोडक्ट्री है। यानी, बाद में यह कीमत बदल जाएगी। कंपनी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह कीमत स्टार्टिंग के 10 हजार यूनिट्स के लिए ही है। ऐसे में अब Tiago EV देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार हो गई है।

बता दें कि अगले वर्ष के जनवरी माह से Tata Tiago EV की डिलीवरी शुरू होगी। टाटा मोटर्स के द्वारा से दी गई जानकारी के अनुसार Tata Tiago EV की इंडियन मार्केट में 10 अक्तूबर से बुकिंग प्रारंभ होगी। Tiago EV इंडियन मार्केट में दो बैटरी पैक के साथ बिक्री के लिए मौजूद है। ग्राहकों को इसमें 19.2 kWh बैटरी पैक ओर इससे बड़े में 24 kWh बैटरी पैक चुनने का ओप्शन मिलेगा। दोनों बैटरी IP67 प्रमाणित हैं। यानी इन पर धूल और पानी का प्रभाव नहीं पड़ेगा।

टाटा मोटर्स ने दावा किया है कि 19.2 kWh बैटरी पैक पर यह गाड़ी फुल चार्ज पर 250 किमी का रेंज देगी। जबकि, 24 kWh बैटरी पैक वाली कार 315 किलोमीटर का रेंज देगी। इसका 19.2 kWh बैटरी पैक 45 केडब्ल्यू मोटर से पेयर्ड है, इसमें 105 Nm का पीक टॉर्क पैदा करेगा। वहीं, इसका 24 केडब्ल्यू बैटरी पैक 55 kW मोटर से कनेक्ट है, यहां 114 nm का पीक टॉर्क मिलेगा।

Join Us