जमुई शहर के फुटपाथी दुकानदारों के लिए खुशखबरी, शहर में इन चार जगहों पर बनेगा वेंडिग जोन

जमुई शहर के फुटपाथी दुकानदारों के लिए अच्छी खबर है। अब फुटपाथी दुकानदारों के लिए प्रशासन वेडिंग जोन का निर्माण करने जा रहा है। पिछले दिन नगर परिषद दफ्तर में हुई शहरी वेंडिंग समिति के बैठक में इसके निर्माण कराने का फैसला लिया गया है। समिति के बैठक में जमुई के सिविल सर्जन, चैंबर आफ कामर्स के प्रतिनिधिमंडल, पुलिस अधीक्षक द्वारा मनोनीत पुलिस अफसर, एलडीएम, टाउन फेडरेशन के अध्यक्ष, स्वयंसेवी संस्था नलिनी फाउंडेशन के प्रतिनिधि, सचिव के द्वारा वेंडिंग जोन बनाने सहित शौचालय व नाला की साफ-सफाई, खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट के मरम्मत संबंधित विस्तार रूप से चर्चा हुई।

इस अवसर पर नप के और गौरव सिंह ने शहर में वेंडिग जोन के लिए अंचलाधिकारी द्वारा दिए गए कुल छह चिह्नित जगहों की जानकारी दी। नप कार्यपालक पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार ने बताया कि टाउन वेंडिग कमेटी की हुई बैठक में लिए गए निर्णय के बाद फिलहाल शहर के चार जगह क्रमश: बोधवन तालाब, एसबीआइ के पीछे, एक्सिस बैंक और अतिथि पैलेस और के समीप विभाग के गाइडलाइन के अनुसार वेंडिंग शेड का निर्माण किया जाएगा। जहां पानी और बिजली की सुविधा रहेगी। उन्होंने बताया कि शहर में एक दर्जन से ज्यादा वेंडिंग जोन की आवश्यकता है जिसमें प्रशासनिक स्तर से कवायद की जा रही है। जगह उपलब्ध होते ही वेंडिग शेड का निर्माण शुरू हो जाएगा।

प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि स्थानीय प्रशासन लोगों की फटकार से निजात मिलेगी। वेंडिंग जोन के बनने से शहर में सड़कों पर जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी। जिससे मौजूदा समय में नगर परिषद के द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण मुहिम में हटने वाले और इधर-उधर भटक रहे दुकानदारों को इन जगहों का खासा फायदा मिलेगा। शहर में वेंडिंग जोन के निर्माण नहीं होने से फुटपाथ दुकानदारों का रोजाना परेशानी बढ़ती ही जा रही है। कभी प्रशासन, तो कभी आम लोग इन्हें फटकार सुनाते रहते हैं। वेंडिंग जोन बन जाने के बाद उन्हें स्थाई सुकून मिलेगा।

Join Us