गोरखपुर-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का आज से रोज चलेगी, छपरा, सिवान और गोपालगंज के लोगों को सुविधा

गोपालगंज, छपरा और सीवान से पटना के लिए जाने वाले रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी है। पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों के सुविधा के लिए थावे-मशरक मार्ग पर चलने वाली गोरखपुर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का परिचालन आज यानी 14 अगस्त से प्रतिदिन होगा। जिससे गोपालगंज, सीवान और छपरा के यात्रियों को पटना आने जाने में सुविधा मिलेगी। अब तक यह ट्रेन सप्ताह में केवल 5 दिन ही चल रही है। आज से इसका प्रतिदिन परिचालन शुरू होगा।

बता दें कि रेल प्रबंधन ने एक सप्ताह पहले ही ट्रेन के नियमित संचालन की औपचारिक सूचना जारी कर दी थी। गोरखपुर से पाटलिपुत्र तक चलने वाली 15080 अप और 15079 डाउन पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन सप्ताह के शनिवार और मंगलवार दिन को नहीं हो रहा था। जिसके वजह से यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था।

मालूम हो कि गोपालगंज, सीवान सहित छपरा जिला से होकर गुजरने वाली पटना के लिए यह इकलौती ट्रेन है। सप्ताह में दो दिन ट्रेन का नहीं चलने से लोगों को अन्य वैकल्पिक व्यवस्था या फिर प्राइवेट गाड़ी से पटना और गोरखपुर की सफर करनी पड़ती थी। मगर आज से इस समस्या के समाधान मिलने जा रहा है। यात्रियों की समस्या को संज्ञान में लेते हुए रेल प्रशासन ने अब प्रतिदिन ट्रेन परिचालन करने का फैसला लिया है। उक्त ट्रेन के चलने से रेलवे को रोजाना लाखों रुपए राजस्व प्राप्त होगी।

Join Us