गोरखपुर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस अब प्रतिदिन चलेगी, जाने किस रूट से होगा परिचालन

छपरा से पटना के लिए आने-जाने वाले रेलवे यात्रियों के लिए गुड न्यूज़ है। पूर्वोत्तर के रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए थावे-मशरक रेलमार्ग पर 14 अगस्त से प्रतिदिन गोरखपुर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का संचालन होगा। जिससे छपरा, सीवान और गोपालगंज के लोगों को पटना जाने में सुविधा मिलेगी। अब तक यह ट्रेन सप्ताह में 5 दिन चल रही है ‌ ट्रेन का नियमित परिचालन 14 अगस्त से शुरू होगा।

ट्रेन के नियमित परिचालन की आधिकारिक सूचना रेलवे प्रबंधन ने जारी कर दी है। गोरखपुर रेलवे जंक्शन से चलकर पाटलिपुत्र तक चलने वाली 15080 अप और 15079 डाउन पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन सप्ताह के शनिवार और मंगलवार को नहीं हो रहा था। जिस वजह से यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था।

प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि सिवान, गोपालगंज और सारण जिले से होकर चलने वाली पटना के लिए यह इकलौती ट्रेन है। सप्ताह में ट्रेन दो दिन नहीं चलने से लोगों को प्राइवेट बस या दूसरे वैकल्पिक व्यवस्था से राजधानी पटना और गोरखपुर की सफर करनी पड़ती थी।

यात्रियों की समस्या को संज्ञान में लेते हुए रेल प्रशासन ने अब सप्ताह के सातों दिन उक्त ट्रेन परिचालन करने का फैसला लिया है। इस ट्रेन का परिचालन रोजाना होने से रेलवे को रोजाना लाखों रुपए राजस्व के रूप में मिलेंगे। साथ ही यात्रियों को भी सुविधा होगी। पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का परिचालन प्रतिदिन होने से सारण जिले के लाखों लोगों में खुशी है।

Join Us