गया में आने लगे विदेशी मेहमान, आज से शुरू हुई विमान सेवा, 1500 यात्रियों के आने के आसार

हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। लंबे समय के बाद गया एयरपोर्ट के रास्ते बैंकॉक के लिए विमान का परिचालन शुरू होने जा रहा है। नॉन शेड्यूल के तहत यह सेवा चलेगी। फिलहाल आज से 21 अगस्त तक गया से बैंकॉक के लिए बैंकाक एयरवेज और थाई स्माइल के विमान संचालन के लिए उड़ान भरेंगे। इसके बाद पैसेंजर्स की बुकिंग के मुताबिक उनकी उड़ानों की संख्या में बढ़ोतरी की जा सकती है। कहा गया है कि गुरुवार को थाई स्माइल विमानन कंपनी के फ्लाइट 150 पैसेंजर्स को लेकर गया एयरपोर्ट पर उतरा।

गया एयरपोर्ट के डायरेक्टर बंगजीत साहा ने जानकारी दी कि 11 से 21 अगस्त तक बैंकॉक एयरवेज और थाई स्माइल के विमानों से विमानों से तकरीबन 1500 यात्रियों के आने की उम्मीद है। ये पैसेंजर्स बोधगया के साथ ही अन्य बौद्ध धर्मस्थलों का दर्शन करेंगे। उन्होंने जानकारी दी कि इन दिनों बोधगया ऑफ सीजन से गुजर रहा है।

इस समय विदेशी पर्यटकों की आवाजाही काफी कम होती है। लेकिन 11 से 21 तक विमानों का आवागमन शुरू होने के कारण टूरिस्ट बिजनेस खासा लाभान्वित हो पाएगा। विमान सेवा से जुड़े अफसर अरविंद कुमार ने जानकारी दी कि अंतरराष्ट्रीय नाॅन शेड्यूल फ्लाइट मूवमेंट जारी किया है। इसमें सबसे ज्यादा थाई स्माइल का मूवमेंट है। 13 और 15 अगस्त को बैंकॉक एयरवेज की आवाजाही हो रही है। बाकी सभी दिन थाई स्माइल की विमानों का आवागमन होगा।

Join Us