गया के युवाओं को मिलेगा रोजगार, यह कंपनी देगी मुफ्त में ट्रेनिंग फिर नौकरी, जानिए कैसे।

युवाओं के लिए रोजगार के नए मौके खुलेंगे। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के द्वारा युवाओं को मुफ्त ट्रेनिंग दिया जाएगा। संकल्प योजना के तहत जिला विकास विकास योजना के अंतर्गत अवर प्रादेशिक नियोजनालय में नॉन इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि के ग्रेजुएट पास युवाओं के लिए ट्रेनिंग का आयोजन होगा। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज 120 घंटे का मुफ्त रोजगार परक ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। जिला कौशल विकास समिति सह सहायक निदेशक सचिव निशांत कुमार सिन्हा ने इस संदर्भ में जानकारी दी कि संकल्प योजना के तहत जिला कौशल विकास योजना के अंतर्गत जिला पदाधिकारी के आदेश पर टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के जरिए नॉन इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि के युवाओं को रोजगार परक ट्रेनिंग निशुल्क दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सीटें लिमिटेड है ऐसे में इसके लिए अवर प्रादेशिक नियोजनालय में हेल्प डेस्क सेवा शुरु की गई है। जहां से इच्छुक उम्मीदवार जानकारी हासिल कर 10 अक्टूबर तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं तथा ट्रेनिंग का मुख्य मकसद युवाओं को बहुराष्ट्रीय कंपनियों में रोजगार मुहैया कराना है। ट्रेनिंग के उपरांत तमाम युवाओं को सर्टिफिकेट दिया जाएगा और रोजगार के अवसर दिए जाएंगे।

जिला कौशल विकास समिति का गया के युवकों को स्कील सीखा कर अधिक से अधिक लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य है। इसके लिए कमिटी के द्वारा अलग-अलग स्तरों पर प्रयास किया जा रहा है। इसमें युवाओं को ट्रेनिंग देने से लेकर रोजगार के अवसर मुहैया कराने तक का प्रयास किया जा रहा है। मालूम हो कि राज्य सरकार की मौजूदा प्राथमिकता युवाओं को रोजगार मुहैया कराने की है। सरकार इसके लिए हर स्तर पर प्रयासरत है। एक ओर जहां सरकारी नौकरी की काफी वैकेंसी आ रही है, वहीं स्कील डेवलपमेंट के माध्यम से युवाओं को निजी सेक्टर में रोजगार दिया जा रहा है।

Join Us