गया एयरपोर्ट दो नए एप्रोन का हुआ निर्माण, इन दो देशों के लिए चालू हुई विमान सेवा।

बिहार के गया एयरपोर्ट पर घरेलू फ्लाइटों के साथ इंटरनेशनल विमानों का आवागमन शुरू होने से सुविधाएं में बढ़ोतरी हो गई है। गया हवाई अड्डे पर एक साथ पांच फ्लाइट खड़े हो पाएंगे और इसके लिए दो नए एप्रोन गुरुवार को शुरू कर दिया है। हवाई अड्डे पर पहले से तीन पार्किंग एरिया अवेलेबल थे, लेकिन बनाए गए थे और अब पांच विमानों को एक साथ स्टैंड किया जा सकेगा।

एयरपोर्ट निदेशक बंगजीत साहा ने कहा कि पहले से रहे तीन एप्रोन पर विमानों के खड़े रहने समय चौथे विमान को लैंड कराना दिक्कत भरा था। विमानों को लैंड कराने से पूर्व हवा में ही रोकना पड़ता था। इस वजह से विमान हवा में चक्कर काट कर एप्रोन खाली होने की प्रतीक्षा करते थे। मगर, अब यहां एक साथ पांच विमानों का आवागमन कराया जा सकता है।

इस सुविधा के शुरू होने से डोमेस्टिक और अंतरराष्ट्रीय विमानों का आवागमन और सुलभ हो जाएगा और यात्रियों को समय में भी बचत होगी। उन्होंने जानकारी दी कि दो एप्रोन बनने के साथ ही रनवे से एयरपोर्ट टर्मिनल तक पहुंचने के लिए एक और सड़क बनवाया गया है, इस वजह से रनवे से टर्मिनल तक पहुंचने के लिए दो सड़कों का इस्तेमाल किया जा सकेगा। गुरुवार से ही एप्रोन और टैक्सी-वे को शुरू कर दिया गया है।

बोधगया के पर्यटन के मद्देनजर घरेलू उड़ानों के साथ अंतरराष्ट्रीय विमानों का आवागमन शुरू हो गया है। गया हवाई अड्डे से बैंकॉक और थाईलैंड के लिए दो एयरलाइन कंपनियों ने विमान उड़ाना शुरू किया है। अब इसी क्रम में शुक्रवार से म्यांमार नेशनल एवरेज के फ्लाइट म्यांमार के यंगून से गया के लिए उड़ान भरेंगे।

बता दें कि इंडिगो का विमान लेकर सारण के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी सोमवार को दिल्ली से गया हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरेंगे। बतौर कैप्टन राजीव प्रताप रूढ़ी विमान उड़ा रहे होंगे और उनके साथ इस विमान में अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञ और बुद्धिजीवी व कई पर्यटक सफर करेंगे।

Join Us