‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में बिहार के रजत ने इस सवाल पर क्विट किया गेम, जानें क्या था सवाल

लोकप्रिय रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति का 14वां सीजन चैनल पर प्रसारित हो रहा है। हर सीजन की तरह इस दफा भी अलग-अलग क्षेत्र और प्रोफेशन से लोग शो में आ रहे हैं। लोग अपनी सामान्य ज्ञान के बलबूते मोटी राशि जीत रहे हैं। कुछ लोग जब सामान्य ज्ञान में अटकते हैं तो कभी गलत आंसर देते हैं या फिर गेम को छोड़ कर चले जाते हैं। होस्टकर्ता अमिताभ बच्चन ने पिछले पिछोर में एक प्रतिभागी से ऐसा सवाल पूछा जिन्होंने अपना गेम छोड़ने का निर्णय लिया, उन्हें इस कठिन सवाल का जवाब नहीं पता था।

‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ कि पिछले एपिसोड में बिहार के रजत शर्मा हॉट सीट पर बैठे थे। वह एक व्यापारी हैं। उन्होंने शो में आने के बाद जानकारी दी कि अपने पापा के साथ कंपटीशन कर रहे थे और जीत गए। रजत न गेम को आगे बढ़ाया और काफी अच्छा खेला। हालांकि, वे 12 लाख 50 हजार के सवाल पर अटक गए।

रजत शर्मा के लिए अमिताभ बच्चन ने 12 लाख 50 हजार रुपये के लिए प्रश्न किया- राकेश शर्मा को आकाश में ले जाने वाले अंतरिक्ष यान, सोयुज का रूसी में क्या अर्थ होता है?
विकल्प दिए गए थे, अ- संघ, ब- सोवियत, ब- समाजवादी, स- गणतंत्र. इसका सही उत्तर है- संघ। सवाल कठिन था लिहाजा रजत ने गेम छोड़ने का फैसला लिया क्योंकि उनके पास लाइफ लाइन नहीं बची थी। बहरहाल, वे 6 लाख 40 हजार रुपये जीतकर घर गए।

Join Us