किंग कोहली की ऐसी पारी जो सदियों याद रहेगी, रोहित ने गोद पर उठा लिया, खुशी से सभी भावुक दिखे।

टीम इंडिया ने टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान पर बेहतरीन जीत के साथ अपने मिशन की शुरुआत की। मेलबर्न के ग्राउंड पर विराट कोहली ने भारतीय टीम को हारा हुआ मैच जिताया और सबसे बड़ी खिलाड़ी साबित हुए। विराट ने फिर से साबित कर दिया है कि वह क्रिकेट के किंग क्यों कहलाते रहे हैं। विराट की इस पारी ने कप्तान रोहित को इतना खुश कर दिया कि उन्होंने मैदान के बीचो-बीच कोहली को गोदी में उठा लिया।

विराट के कप्तान रहते हुए कई दफा रोहित शर्मा के साथ उनकी अनबन की खबरें आती रही थी लेकिन मेरे मन के ग्राउंड पर जो नजारा देखने को मिला है उसने स्पष्ट कर दिया कि चाहे दोनों के बीच कोई विवाद हो या नहीं हो लेकिन जब भारतीय टीम के लिए खेलते हैं तो जुनून सातवें आसमान पर होता है।

अंतिम गेंद पर जाकर भारतीय टीम को जीत मिली तो विराट ने हमेशा की तरह अपने अंदाज में सेलिब्रेट किया। पाकिस्तान को पटखनी देकर कोहली ने जमीन पर घूंसे बरसाए। उसी वक्त मैदान पर कप्तान रोहित और विराट को देखो खुद को रोक नहीं सके। उन्होंने विराट को पहले गले लगाया फिर गोदी में उठाया। बच्चे की तरह विराट को कंधे पर लटकाकर घूमने लगे। मैदान पर जीत का यह शानदार नजारा दर्शकों को भावुक करने के लिए काफी है।

टीम इंडिया को जीत के लिए 160 रनों की जरूरत थी। जबकि शुरुआत के 3 बल्लेबाज केवल 26 रन पर ही पवेलियन लौट गए। कोहली उस वक्त विकेट पर थे और फिर भारतीय टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। उन्होंने एक विषम परिस्थितियों में 53 गेंदों में 82 रन बनाए जिसमें 4 छक्के और 6 चौके लगाए। विराट ने अंतिम के तीन ओवर में मुकाबले को पलट दिया।

इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के लोग t20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पाकिस्तान की ओर से शान मसूद ने 52 और इफ्तिखार अहमद ने 51 रनों की पारी खेली। भारत के लिये हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह ने तीन तीन विकेट लिये जबकि भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने एक एक विकेट चटकाया।

Join Us