इस इलेक्ट्रिक साइकिल से महज 4 रूपए में करें 100 किलोमीटर की सवारी, ये है कीमत।

पेट्रोल डीजल के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि से आमजन भी काफी परेशान हैं। ऐसे में यह इलेक्ट्रिक साइकिल लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। महज 4 रुपए में इलेक्ट्रिक साइकिल 100 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी। आइए इस साइकिल की कीमत और खूबियों के बारे में जानते हैं।

वोल्ट्रॉन कंपनी ने दो वेरिएंट में इलेक्ट्रिक साइकिल को बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी ऐसा दावा कर रही है, कि महज 4 रुपए के खर्च में 100 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी। इस साइकिल की कीमत तकरीबन 40 हजार रुपए है। 25 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से यह इल्केट्रिक साइकिल चलेगी।

मीडिया समाचार कंपनी हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कंपनी के मालिक प्रशांत बताते हैं, कि इस साइकिल के चार्ज होने में 700 वाट बिजली की खपत होगी। फुल चार्जिंग करने में 3 घंटे का वक्त लगेगा, जिसमें एक यूनिट से अधिक की बिजली लगेगी। एक साथ दो लोग इस साइकिल पर सफर कर सकेंगे।

इस इल्केट्रिक साइकिल को चार्ज करने में तकरीबन 4 रूपए का मामूली खर्च आएगा। फुल चार्ज होने पर 100 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी। लोकल दुकानदारों से भी इसकी रिपेयरिंग कराई जा सकेगी। पिछले साल अगस्त में ही कंपनी ने इसका प्रोडक्शन शुरू कर दिया था, पहले वित्तीय वर्ष में कंपनी ने
35 लाख रुपए का कारोबार किया था।

कंपनी के मालिक प्रशांत बताते हैं, अगर सब कुछ ठीक रहा तो बहुत जल्द आज कंपनी 10 करोड़ तक की बिक्री कर सकती है। इसकी बिक्री ऑनलाइन भी हो रही है, बहुत जल्द साउथ अफ्रीका में साईकिल की शिपिंग भी कंपनी शुरू करने वाली है।

Join Us

Leave a Comment