इंडियन क्रिकेट टीम के Mr. 360 सूर्य कुमार और उनके परिवार के बारे में जाने और देखे कुछ अनदेखी तस्वीरें।

टीम इंडिया के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी सुर्यकुमार यादव ने जिस तरह से पिछले कुछ मैचों में लाजवाब बल्लेबाजी से लोगों का दिल जीता है और अपनी ओर आकर्षित किया है। उसके बाद चौतरफा सूर्या की चर्चा हो रही है और लोग उनके फैन हो गए हैं। क्रिकेट प्रेमी सूर्या के शिक्षा, परिवार व घर सहित उनसे जुड़े अन्य जानकारियों को प्राप्त करने के लिए उतावले हैं।

टीम इंडिया के मिस्टर 360 कहे जाने वाले सूर्या का जन्म 14 सितंबर 1990 को मुंबई में हुआ। एक छोटे से मिडिल क्लास फैमिली में जन्मे सूर्या को शुरुआती दिनों से ही क्रिकेट और बैडमिंटन में रुचि रखते थे। सोया की शुरुआती पढ़ाई परमाणु ऊर्जा केंद्रीय विद्यालय मुंबई में कंपलीट हुई और आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने कॉलेज ऑफ आर्ट्स, कॉमर्स एंड साइंस, मुंबई से कॉमर्स में बीकॉम की डिग्री कंप्लीट की। उन्होंने स्कूल के वक्त से स्कूली टीम में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था।

सुर्या के पिता अशोक कुमार यादव बीएआरसी में अभियंता रहे हैं और मां का नाम स्वप्ना यादव है। सूर्या को शुरुआती दिनों से ही टैटू बनवाना काफी पसंद है। सूर्या अपने बॉडी के ज्यादातर हिस्सों पर टैटू बनवा रखे हैं। सूर्या अपने माता-पिता का तस्वीर टैटू करवा रखे हैं। वे अपने माता-पिता की एकमात्र संतान है।

बता दें कि यह सूर्या ने 7 जुलाई 2016 को शादी की है और सूर्या की पत्नी का नाम देविशा सेट्टी है जो डांस कोच हैं। सूर्या और देविशा सेट्टी की पहली मुलाकात 2012 में हुई थी और देविशा के डांस को देखकर सूर्या फैन हो गए थे और देविशा सेट्टी सूर्या की बल्लेबाजी से प्रभावित थी और ये दोनों आर ए पोदार कॉलेज आफ कमर्स एंड इकोनॉमिक्स मुंबई में मिले थे और आगे चलकर चार साल बाद दोनो ने विवाह कर ली।

Join Us