आईटी सेक्टर में बिहार का दरभंगा होगा अव्वल, अगले साल तक आईटी पार्क का निर्माण पूरा

बिहार के पहले आईटी पार्क का निर्माण राजधानी पटना में पूरा हो गया है और वहां पर कार्य भी शुरू हो गए हैं। इसके अलावा राज्य का दूसरा आईटी पार्क बनकर लगभग पूर्ण रूप से तैयार है। बता दें कि राज्य के दरभंगा में प्रदेश का दूसरा आईटी पार्क का निर्माण काफी तेजी चल रहा है और इसे अक्टूबर महीने तक बना लेने की तैयारी थी। लेकिन काम की गति धीमा होने के कारण अब तक इस पर काम किया जा रहा है। फिलहाल इसकी संरचना अभी सामने उभर कर आ रहा है।

बता दें कि दरभंगा के बहादुरपुर के रामनगर के नजदीक आईटी पार्क का निर्माण किया जा रहा है इस पार्क में कई लाभ देखने के लिए मिलेंगे। दरभंगा आईटी पार्क खुद में बेहद विशेष इस वजह से भी है क्योंकि यहां बेंगलुरु जैसा इस मॉडल आईटी पार्क का निर्माण जारी है और यह लुक के मामले में बेहद फ्यूचरिस्टिक है।

इस आईटी पार्क के निर्माण हो जाने से दरभंगा वासियों को लाभ मिलेगा बल्कि प्रदेश के युवा को आईटी के सेक्टर में काफी बढ़ावा मिलने वाला है। बताते चलें कि आईटी पार्क फोटो डाल दो फलोर का बनाया गया है जिसका लगभग 90 फ़ीसदी काम पूरा हो गया है और शेष काम काफी जल्दी पूरा होने की बात कही गई है। उम्मीद है कि अगले साल इसका निर्माण पूरा हो जाएगा जिसके बाद आईटी सेक्टर में तेजी से ग्रोथ करेगा।

Join Us