अडानी और अंबानी ग्रुप मुजफ्फरपुर में खोलेगी फैक्ट्री, इन्वेस्टर्स मीट में हुआ खुलासा।

राजधानी पटना में आयोजित इन्वेस्टर मीट समारोह में उद्योगपतियों की पहली पसंद मुजफ्फरपुर बियाडा है। समारोह में अडानी और अंबानी ग्रुप के प्रतिनिधि मौजूद रहे। दोनों ग्रुप यहां उद्योग स्थापित करने के लिए पहले से सकारात्मक रवैया अपना चुके हैं। बियाडा के उपमहाप्रबंधक रविरंजन प्रसाद बताते हैं कि पटना में निवेशक समारोह में बियाड़ा के द्वारा मोतीपुर और बेला की जमीन का लोकेशन दिखाया गया। कई इन्वेस्टर्स ने इसे पसंद किया। उन्होंने जानकारी दी कि अन्य कंपनियों जिले में निवेश को आगे ले जाने का काम करेगी। बेला में प्लग एंड प्ले के लिए 65 एकड़ जमीन एवं मोतीपुर बरियारपुर में भूमि है। मोतीपुर में रेलवे जंक्शन, फोरलेन एवं यहां से समीप दरभंगा एयरपोर्ट है। यह लोकेशन शानदार है।

उन्होंने बताया कि 2 महीने पहले अडानी और अंबानी कंपनी के प्रतिनिधि बियाड़ा कैंपस में जमीन देखकर गए हैं। यहां पर दोनों कंपनी फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाएगी। इसके अलावा पांच और निवेशकों ने भूमि के लिए एप्लीकेशन दिए हैं। फिलहाल बेला में 75 एकड़ भूमि खाली है। अडानी और अंबानी ग्रुप ने 60-60 एकड़ भूमि की डिमांड की है। मोतीपुर में फोरलेन होने के वजह से ग्रुप को यहां की जमीन काफी पसंद है।

बियाडा के नजदीक दो जगह पर अपनी भूमि है। बेला फेज वन में 172 एकड़ तथा फेज टू में 206 एकड़ भूमि है। मोतीपुर में नया क्षेत्र डेवलप हो रहा है। यहां पर 700 सौ एकड़ जमीन बियाडा के द्वारा अधिग्रहित किया है। 143 एकड़ भूमि फूड प्रोसेसिंग के लिए चिह्नित की गई है।

Join Us