बिहार में शॉपिंग मॉल खोलेगी जापान की कंपनी, इन तीन कम्पनियाँ निवेश के लिए आई आगे

बहुत जल्द बिहार में जापान की कंपनियां शॉपिंग मॉल खोल सकती है। जापान की टाप कंपनियों ने राज्य में निवेशर को मुख्य सचिवालय स्थित कार्यालय कक्ष में डिप्टी चीफ मिनिस्टर तार किशोर प्रसाद से बिहार फाउंडेशन के जापान चैप्टर का प्रतिनिधित्व मंडल ने मिलकर बातचीत की है। जापान कंपनियों के इस प्रस्ताव पर बिहार सरकार ने भी खुशी जताई है। सरकार कोशिश कर रही है कि इसके प्रस्ताव को जल्द ही विचार में लाया जाए।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि जापान की कंपनी मित्सुई सुमितोमो, फुजीसीमा कंपनी लिमिटेड और ईएसपीएडी कंपनी लिमिटेड के चेयरमैन दिसंबर में बिहार आना चाहते हैं। सभी कंपनियां बिहार में काम करने को लेकर उत्सुक है। फिलहाल बोधगया में निको इंटरनेशनल को-ऑपरेशन फार कम्युनिटी डेवलपमेंट जैविक खेती के क्षेत्र में 3 सालों से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पटना में बिहार के छात्रों को जापानी भाषा का ट्रेनिंग देने के मकसद से जैपनीज लैंग्वेज एंड कल्चरल सेंटर की स्थापना भी हो चुकी है। इस सेक्टर में जापान में रोजगार की काफी संभावनाएं हैं। उप मुख्यमंत्री को अंग वस्त्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर प्रतिनिधिमंडल ने सम्मानित भी किया।

उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जापान की कई बड़ी कंपनियां बिहार में उद्योग एवं अन्य क्षेत्रों में निवेश करना चाहती हैं। उन्होंने इस दिशा में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। मुलाकात के दौरान बिहार फाउंडेशन के जापान चैप्टर के अध्यक्ष आनंद विजय, निको इंटरनेशनल को-आपरेशन फार कम्युनिटी डेवलपमेंट के प्रतिनिधि मौजूद रहें।

Join Us

Leave a Comment