बिहार में करवट लेगा मौसम, सूबे के इन जिलों में कल से बारिश होने की संभावना

WhatsApp

हवा का रुख बदलते ही बिहार वासियों को कड़ाके की ठंड से राहत तो मिली है लेकिन आने वाले कुछ दिनों तक मौसम की मार झेलनी पड़ेगी। बीते तीन-चार दिनों के मुकाबले न्यूनतम पारा 3 से 4 डिग्री तक उपर दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक मौसम में हुए बदलाव के चलते हवा की दिशा में बदलाव और न्यूनतम पारा में वृद्धि हुई है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र की माने तो रविवार के दिन से राज्य में धुंध छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में धुंध का ज्यादा असर देखने को मिलेगा। राजधानी में भी सुबह और शाम के वक्त इसका असर देखने को मिलेगा।

कल यानी 27 दिसंबर से राज्य में बादल छाए रहेंगे। 28 और 29 दिसंबर के बीच राज्य के पटना, नालंदा, गया, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास भभुआ औरंगाबाद, अरवल में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान जताया गया है। 29 दिसंबर के दिन राज्य के उत्तरी हिस्से पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, वैशाली जिले में हल्की फुल्की बारिश हो सकती है।

प्रतीकात्मक फोटो

बता दें कि सूबे कई हिस्सों में पूर्वी और दक्षिणी हवा का प्रभाव बह रहा है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया कि यूपी में साइक्लोनिक सरकुलेशन से राजधानी समेत पूरे राज्य के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। हवा की दिशा बदलने से ठंड से प्रदेशवासियों को राहत मिली है। हालांकि अधिकतम तापमान में कोई खास गिरावट दर्ज नहीं की गई है। शनिवार के दिन हमेशा की तरह गया राज्य का सबसे ठंडा शहर दर्ज किया गया जबकि राजधानी का तापमान अन्य दिनों की तरह ही रहा।

Join Us

Leave a Comment