बिहार के 50 हजार शिक्षक अभ्यर्थियों को 25 फरवरी को मिलेगा नियुक्ति पत्र, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

WhatsApp

नियुक्ति के इंतजार में बैठे बिहार के शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। अब राज्य के प्रारंभिक विद्यालय यानी कक्षा 1 से 8 तक के चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों को एक ही साथ 25 फरवरी के दिन नियुक्ति पत्र सभी जिलों में भेज दी जाएगी। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने सभी जिलों को बुधवार के दिन आवश्यक तैयारी करने का दिशा निर्देश दिया है। लगभग 50 हज़ार शिक्षक अभ्यर्थियों को 25 फरवरी को नियुक्ति पत्र मिलने की उम्मीद है।

बता दें कि प्राइमरी स्कूलों के 90,762 पदों पर नियुक्ति के लिए पहले से ही काउंसलिंग की प्रक्रिया चल रही है। पिछले 2 चरणों की काउंसलिंग में लगभग 38000 शिक्षक को चयनित किया गया है। इसी साल के जुलाई और अगस्त महीने में काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी की गई थी। तीसरे चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया 28 जनवरी तक पूरा होना है। इसके तहत कुल 12495 पदों पर नियुक्ति होना है। इस तरह 38 हजार पहले से चयनित अभ्यर्थी को मिलाकर लगभग 50 हज़ार शिक्षक अभ्यर्थियों को एक साथ नियुक्ति पत्र दिया जा सकता है।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने आदेश जारी कर कहा है कि पंचायत नियोजन ईकाई और प्रखंड नियोजन इकाई के चयनित अभ्यर्थियों को संबंधित प्रखंड मुख्यालय में ही नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। इसी तरह नगर निकाय में चयनित अभ्यर्थियों को संबंधित जिला मुख्यालय में नियुक्ति पत्र का आवंटन किया जाएगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि नियुक्ति पत्र आवंटन में किसी भी तरह की गड़बड़ी होती है तो इसकी जिम्मेदारी जिला शिक्षा अधिकारी को होगी।

Join Us

Leave a Comment