बिहार के बांका के बंसीपुर गांव में बदुआ नदी पर पुल निर्माण को मिली हरी झंडी, सैकड़ों किसानों को होगा फायदा

बांका जिले के बंसीपुर गांव के निकट बदुआ नदी में पुल निर्माण की तैयारी तेज हो गई है। शुक्रवार के दिन ग्रामीण कार्य विभाग के निर्देश के बाद सर्वेयर के तीन मेंबर ने स्थल का मुआयना किया और नापी का काम किया। सर्वेयर करने आए शशि कुमार ने कहा कि स्थल का नजरी नक्शा तैयार कर विभाग को सौंपा जाएगा उसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

पुल निर्माण की शुरुआत से गांव के लोगों में खुशी का माहौल है। पंचायत प्रधान प्रदीप कुमार सिंह, रिटायर्ड डीएसपी अधिकारी अमरेंद्र कुमार, दिलीप सिंह, कौशलेंद्र सिंह मुन्ना, प्रेमचंद सिंह सहित अन्य लोगों ने बताया कि निर्माण जगह पर बदुआ नदी में पुल निर्माण कार्य हो जाने से सैकड़ों किसान को फायदा होगा। मौजूदा समय में नदी काफी गहरी है जिससे किसानों को नदी पार करने में 7 किलोमीटर का दूरी तय करना पड़ता है। पुल निर्माण होने से परेशानी से मुक्ति मिलेगी और समय दोनों की बचत होगी।

7

साथ ही सर्वेयर शशि कुमार ने बताया कि पुल निर्माण से यातायात काफी सुगम हो जाएगा और गांववासियों में काफी खुशी का माहौल भी देखने को मिल रहा है। साथ ही इसके पुल के निर्माण से खेतीहर किसानों को काफी मदद मिल रही है इसके पूर्व किसानों को काफी लंबी दूरी तय करनी पड़ती थी।

Join Us

Leave a Comment