बिहार के गरीबों का होगा अपना आशियाना, सरकार बनाएगी बहुमंजिला इमारत, कवायद शुरू

अब बिहार के गरीबों को सरकार आवास उपलब्ध कराएगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के गरीबों के लिए शीघ्र ही बहुमंजिला भवन बनाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। सीएम ने कहा है कि भूमि चिन्हित कर शीघ्र ही गरीबों के लिए बहुमंजिला इमारत का निर्माण शुरू किया जाए।

बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नगर आवास विभाग की महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक बुलाई थी इसमें उन्होंने सात निश्चय-2 के तहत शहरी इलाकों में गरीबों के लिए बहुमंजिला इमारत उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। समीक्षा बैठक में वास्तविक स्थिति जाने के बाद अधिकारियों को सीएम ने कई महत्वपूर्ण दिए।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार का मकसद है कि शहरी इलाकों में रह रहे असहाय गरीब भूमिहीनों को अपना आवास उपलब्ध हो सात निश्चय पार्ट 2 योजना के तहत शहरी इलाकों में भूमिहीन गरीबों के लिए बहुमंजिला इमारत की योजना सरकार ने बनाई है। कार्य योजना पर तेजी से काम करने के लिए सीएम ने नगर विकास एवं आवास विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

नगर विकास आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने समीक्षा बैठक में प्रस्तुतीकरण कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय पार्ट 2 योजना के तहत शहरी इलाकों में गरीबों के लिए बहुमंजिला इमारत बनाए जाने से जुड़ी तमाम बातों की जानकारी दी। सीएम ने योग्य लाभुकों का सही से सर्वे कराने का आदेश दिया ताकि कोई योग्य लाभार्थी इससे वंचित ना रहें।

Join Us

Leave a Comment