कैमूर के भभुआ और चांद में 179.86 करोड़ की लागत से बनेंगे दो बाईपास सड़क, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

पथ निर्माण विभाग इन दिनों बिहार के सड़क और पुलों की कनेक्टिविटी बेहतर करने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में राज्य के कैमूर के भभुआ और चांद में दो बाईपास सड़कों का निर्माण होगा। केंद्र सरकार से योजना को स्वीकृति मिलने के बाद राशि भी मंजूर हो गई है।

केंद्रीय सड़क परिवहन मामले के मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। गडकरी ने ट्वीट में लिखा है कि कैमूर जिला में नेशनल हाईवे-219 के भभुआ और चांद बाईपास के निर्माण और मौजूदा सड़क को टू लेन करने के लिए 179.86 करोड़ बजट के साथ स्वीकृति मिली है।

खबर के अनुसार, इस सड़क की लंबाई 16 किलोमीटर होगी। कैमूर जिला मुख्यालय भभुआ, चैनपुर और चांद प्रखंड को जोड़ने वाली ये बाईपास सड़क पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के चंदौली में जाकर मिलेगी। यहां राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 2 में जाकर जुड़ेगी। बताया जा रहा है कि इस परियोजना के निर्माण होने से भभुआ और चांद में लोगों को जाम की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। मोहनिया स्थित एनएच-2 से भभुआ आने वाली एनएच 219 सड़क भभुआ-चैनपुर-चांद होते हुए यूपी के चंदौली में एनएच-2 में जाकर मिलती है।

लोगों का कहना है कि भभुआ और चांद में दो बाईपास सड़कों के निर्माण से यहां के लोगों को जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी और व्यापारिक दृष्टिकोण से भी फायदे होंगे। भभुआ में बड़े गाड़ियों के प्रवेश से अमूमन जाम की समस्या से लोग जूझते रहते हैं। बता दें कि बिहार की बड़ी आबादी चांद-चैनपुर सड़क से यूपी का सफर तय करती है।

Join Us

Leave a Comment