अगले 48 घंटों में बिहार में होगी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट, इतने दिनों तक मौसम रहेगा खराब

बिहार में आने वाले 48 घंटे यानी 11 और 12 जनवरी के दिन राज्य अधिकतर हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। इस दौरान राज्य के कुछ जगह पर तेज हवा के साथ ओलावृष्टि की भी उम्मीद जताई गई है।

आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में 11 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ तेजी से एक्टिव हो रहा है। इस दौरान कुछ दिनों तक पुरवैया हवा का प्रकोप देखने को मिल सकता है। बिहार के दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पूर्व में तेज हवा के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। फिलहाल पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते आने वाले 2 दिनों में तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है।

पूर्वानुमान के अनुसार बिहार में 14 जनवरी तक छिटपुट बारिश हो सकती है। दूसरी तरफ लगभग एक दर्जन जगहों पर सामान्य बारिश रिकॉर्ड किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार आने वाले 48 घंटे तक राजमहल का कोई खास प्रभाव नहीं देखने को मिलेगा। बताते चलें कि राज में पिछले 3 दिनों से धूप खिलने के चलते लोगों को ठंड से राहत मिली है। वहीं कोहरे का प्रकोप भी कमा है।

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 48 घंटों में सामान्य से मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान बारिश के समय बिजली चमकने और ओला भी गिरने का पूर्वानुमान जताया गया है। उम्मीद जताई जा रहा है क्या 11 जनवरी से 13 जनवरी तक मौसम आंख-मिचौली करते रहेगा और फिर एक बार शीतलहर का असर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवाती परिसंचरण के बाद अरब सागर और बंगाल की खाड़ी की हवाओं के संगम के कारण तीन दिनों तक मौसम खराब रहेगा।

Join Us

Leave a Comment